धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की जीवनी हिंदी में Dheerendra Krishna Shastri Biography Hindi me

Image
  Dheerendra Krishna Shastri का नाम  सन 2023 में तब भारत मे और पूरे विश्व मे विख्यात हुआ जब  धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के द्वारा नागपुर में कथावाचन का कार्यक्रम हो रहा था इस दौरान महाराष्ट्र की एक संस्था अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति के श्याम मानव उनके द्वारा किये जाने वाले चमत्कारों को अंधविश्वास बताया और उनके कार्यो को समाज मे अंधविश्वास बढ़ाने का आरोप लगाया। लोग धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बागेश्वर धाम सरकार के नाम से भी संबोधित करते हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की चमत्कारी शक्तियों के कारण लोंगो के बीच ये बात प्रचलित है कि बाबा धीरेंद्र शास्त्री हनुमान जी के अवतार हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बचपन (Childhood of Dhirendra Shastri)  धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म मध्यप्रदेश के जिले छतरपुर के ग्राम गढ़ा में 4 जुलाई 1996 में हिन्दु  सरयूपारीण ब्राम्हण परिवार  में हुआ था , इनका गोत्र गर्ग है और ये सरयूपारीण ब्राम्हण है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पिता का नाम रामकृपाल गर्ग है व माता का नाम सरोज गर्ग है जो एक गृहणी है।धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के एक छोटा भाई भी है व एक छोटी बहन भी है।छोटे भाई का न

Realme narzo 50 A mobile phone

Realme narzo 50 A  android mobile phone

यदि आप फ़ोन खरीदने के लिए मार्किट में जाना चाहते हैं और 15 हजार तक के सेट को खरीदना चाहते हो जिसमें स्टोरेज कैपेबिलिटी बढ़िया हो और कैमरा बेस्ट क्वालिटी का हो।गेमिंग के बाद भी उसकी दक्षता बरकरार रहे तो आप रियलमी  (Realme Narzo 50 A)के इस नारज़ो सेट पर भरोसा कर सकते हो।

 विशेषताएं--

 इस मोबाइल को खरीदने से पूर्व जान लें क्या विशेषताएं हैं इसमें  16.5  सेंटी मीटर या 6.5 इंच की HD डिस्प्ले दी जा रही  है और आपके कॉन्फ़िगरेशन से कितने साम्यता रखता है। इसमें बड़ी सी  आप इसके बेस्ट  हेलियो G 85 प्रोसेसर से उसकी कार्यक्षमता का अंदाजा लगा सकते हैं। बैटरी की क्षमता तो 6000 mAh है जो आपके बहुत ज्यादा प्रयोग करने के बाद भी जल्द  बैटरी लो इंडीकेट नहीं करती। यदि हम इसके चार्जर की बात करें तो इसमें 18 वाट का चार्जर दिया गया है। इसमें आपको पचास मेगा पिक्सेल का कैमरा दिया गया है जिससे बढ़िया स्पष्ट पिक ले सकते हो,सबसे बड़ी बात है कि आप इससे  रात को भी फ़ोटो शूट कर सकते हो।  इसमें सेल्फी कैमरा 8 मेगा पिक्सेल का है।

हेलियो G85 गेमिंग प्रोसेसर--

रियल मी narzo 50 A में हेलियो G85 प्रोसेसर लगाया गया है जो आपको हाई इंटेसिटी गेमिंग में हेल्प करता है।

6000 mAh की बैटरी--

Realme narzo में 50 एम्पियर की बैटरी लगाई गई है  आप कह सकते हो  कि ये एक  मेगा बैटरी है यह इतनी क्षमता रखता है कि 48 घण्टे की कालिंग तथा 8 घण्टे के गेम खेलने के बाद भी चल सकती है। यदि आप इसकी क्षमता का आकलन करते हैं तो ये बैटरी 53 दिन तक स्टैंडबाई पोजीसन  में चल सकती है।

18 वाट का क्विक चार्ज--

इसमें 9V/12 A कुछ समय मे  Real me narzo। को 50 एम्पियर को गेम में वापस लाता है,यह रिवर्स चार्जिंग का भी  समर्थन करता है , ताकि अन्य मोबाइल फ़ोन को आल्टो डिवाइस जैसे टी डब्ल्यू एस हैंड फ़ोन ,स्मार्ट बैंड और स्मार्ट वाच को चार्ज कर सकते हैं।




https://amzn.to/3yIY3Os



50 मेगा पिक्सेल AI का ट्रिपल कैमरा--

Real me narzo 50 A में पहली बार 50 मेगा पिक्सेल का  फ्रंट कैमरा लगाया गया है ,साथ मे 2 मेगापिक्सेल का मैक्रो लेंस भी मिलता है तथा पोट्रेट लेंस की भी सुविधा है जो शानदार पिक्चर खींचने में आपकी मदद करती हैं।
सुपर नाईट स्केप-

50 MP AI की खासियत ये है यदि आप इस फ़ोन से रात को कोई फ़ोटो खींचते हो तो तो यह तश्वीर को पूरी चमक के साथ कैप्चर करता है,साथ मे नाईट फ़िल्टर की सुविधा से आप आप खींची गई तश्वीरों में अपने अनुसार कुछ बदलाव भी कर सकते हो।

8MP AI सेल्फी कैमरा-

इस फोन में 8 मेगा पिक्सेल का सेल्फी कैमरा लगा है ,साथ मे कैमरा आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस (AI) के दो मोड में भी आपको अपनी सेल्फी को साफ़ और स्पष्ट खींचने में मदद करता है इस कैमरा के साथ HDR की सुविधा है जो फ़ोटो में अधिक चमक लाता है साथ मे AI ब्यूटी मोड से सेल्फ़ी के दौरान चेहरे को और अधिक सुंदरता प्रदान करता है।

16.5cm (6.5") मिनी-ड्रॉप फुलस्क्रीन
यह realme narzo 50 का डिस्प्ले में 88.7 स्क्रीन टू बॉडी अनुपात मिलता है जो फिल्मों को देखने और गेमिंग में बड़ी तश्वीर देता है।

इंस्टेंट फिंगरप्रिंट सेंसर--

Realme narzo 50 A में साइड में एक बेहतरीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो आपको तेजी से  एक्सेस करने की सुविधा प्रदान करती है।

.विशेषताएं और विवरण:-

1-G-85 हेलियो ऑक्टा कोर प्रोसेसर
2-600 mAh की बैटरी जो लिथियम पॉलीमर की बनी है।
3-4 GB RAM तथा 128 GB  ROM जो आपको  256 GB एक्सपेंडेबल मेमोरी प्रदान करता है। 
  इसमें 64 GB ROM में भी फ़ोन उपलब्ध है आप Realme narzo 50 A के वैरिएंट 64 GB फ़ोन की विशेषताएं   जान सकते हैं।
4- 50 MP+2 MP+2 MP का कैमरा साथ मे 8 मेगा पिक्सेल का सेल्फी कैमरा जो आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस के साथ है
5-16.51 या 6.5 की HD+ डिस्प्ले स्क्रीन

प्रोडक्ट सूचना​ 4GB RAM|128GB Storage and 64GB स्टोरेज , ऑक्सीजन ब्लू

1-  एंड्राइड ओ एस फ़ोन है ये
2- इसमें 4 GB का RAM है
3-इसका वजन 207 ग्राम है।
4-फ़ोन का आकार/16.5×7.6×2 सेंटीमीटर है।इस तरह
5-ट्रिपल कैमरा 50MP+2MP+2MP
6-निर्माता कंपनी-ओप्पो मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड

निष्कर्ष-

इस प्रकार आप इस मोबाइल के गुणों से परिचित होते हुए निर्णय ले सकते हो कि बेहतरीन फ़ोन है जो 15 हजार के फ़ोन खरीद रेंज से नीचे है ।आप इसका मूल्य ऊपर के कीमत जानिए  जान सकते हो।

आप इस लिंक से इसकी सही कीमत जानिए--




Comments

Popular posts from this blog

नव पाषाण काल का इतिहास Neolithic age-nav pashan kaal

रसेल वाईपर की जानकारी हिंदी में russell wipers information in hindi

Gupt kaal ki samajik arthik vyavastha,, गुप्त काल की सामाजिक आर्थिक व्यवस्था